Saturday 15 December 2012

सांवरा हमारा

  • मैं  तेरा चेहरा तू दर्पण हमारा 

  • चाँद से भी प्यारा है सांवरा हमारा

  •  बसा है तू आँखों में काजल की तरह

  • चाहूं तुझे मैं किसी पागल की तरह

  • तुम्ही पर मिटा है दिल ये हमारा

  •  चाँद से भी प्यारा है सांवरा हमारा

  • दिल की हो बस्ती या ख्वाबों की दुनिया 

  • सुख के हों मधुबन या अँधेरी गलियाँ

  • तुम्ही से है रोशन मेरा हर नज़ारा

  •  चाँद से प्यारा है सांवरा हमारा 

  • तुम्ही मेरे गीतों में तुम ही ग़ज़ल में,

  • पहर बन के शामिल हो हर एक पल में

  • मैं हूँ ख़ोई कश्ती तू मेरा किनारा

  • चाँद से भी प्यारा है सांवरा हमारा 

  • बिना तेरे मेरी भटकती है दुनिया

  • आखों में कांच सी खटकती है दुनिया

  • मिल जा किसी रोज़ बन के सहारा

  • चाँद से भी प्यारा है सांवरा हमारा

  • किसी भी डगर या किसी छोर पर 

  • जो मिल जाए मुझको किसी मोड़ पर 

  • लुटा दूं मैं तुझ पर ये संसार सारा 

  • चाँद से भी प्यारा है सांवरा हमारा


11 comments:

Yashwant R. B. Mathur said...

बहुत खूब वर्षा जी ।
बेहतरीन रचना।

सादर

विभा रानी श्रीवास्तव said...

बहुत खूब !!
शुभकामनायें !!

Unknown said...

शानदार ...इतने सहज और सरल शब्दों में एक एक भाव की इतनी ज़बरदस्त अभिव्यक्ति ...अभिभूत हूँ मैं ......निश्चित रूप से कविता और ग़ज़ल जगत को उसका एक नायाब हमसफ़र मिला .......बधाई हो आपको ..........

Prof Shalima Tabassum said...

Bahut accha

Yashwant R. B. Mathur said...


दिनांक 17/12/2012 को आपकी यह बेहतरीन पोस्ट http://nayi-purani-halchal.blogspot.in पर लिंक की जा रही हैं.आपकी प्रतिक्रिया का स्वागत है .
धन्यवाद!

Unknown said...
This comment has been removed by the author.
Unknown said...

ज़बरदस्त ......

Unknown said...
This comment has been removed by the author.
Unknown said...

बेहतरीन ....

ओंकारनाथ मिश्र said...

मधुर रचना.

रश्मि शर्मा said...

वाह..खूब..

Post a Comment